गडकरी बनें उपप्रधानमंत्री और शिवराज को दी जाए पार्टी की कमान: संघप्रिय गौतम

राजनीति , नई दिल्ली, रविवार , 06-01-2019


gadkari-dyptypm-rajnath-modi-amitshah-shivraj-election

जनचौक ब्यूरो

नई दिल्ली। वरिष्ठ बीजेपी नेता संघप्रिय गौतम ने एक लेटर बम फोड़ा है। जिसमें उन्होंने केंद्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी को उप प्रधानमंत्री और शिवराज सिंह चौहान को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने राजनाथ सिंह को यूपी का मुख्यमंत्री बनाकर योगी आदित्यनाथ को धार्मिक कामकाज देखने के लिए भेजने की बात कही है। उनका कहना है कि 2019 में मोदी का जादू नहीं चलेगा। 

शनिवार को अपने इस खत को सार्वजनिक करते हुए गौतम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को शिवराज सिंह चौहान के लिए अपनी कुर्सी छोड़ देनी चाहिए और उन्हें खुद को राज्यसभा में केंद्रित करना चाहिए।

पत्र में उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि मोदी देश में अब तक पैदा होने वाले बड़े नेताओं में से एक हैं लेकिन 2019 में उनका फिर से जादू चलेगा इसको लेकर आशंका है।

एनडीटीवी के हवाले से छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि “आने वाले चुनाव में मोदी मंत्र शायद ही काम करे और पार्टी कार्यकर्ता भी निजी तौर पर इस बात को स्वीकार करते हैं। लेकिन वो घुट-घुट कर चुप रहने को मजबूर हैं।”

उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जनता में बड़े स्तर पर गुस्सा होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हालात इतने खराब हैं कि अगर तुरंत चुनाव हो जाए तो कुछ राज्यों को छोड़कर बीजेपी बिल्कुल साफ हो जाएगी।

इस सिलसिले में उन्होंने योजना आयोग का नाम बदलने, सीबीआई के कार्यों में हस्तक्षेप और आरबीआई के कामकाज में दखलंदाजी समेत उत्तराखंड में गलत तरीके से चुनी गयी एक सरकार को अपदस्थ करने वाली कई घटनाओं के उदाहरण दिए।

इसके साथ ही उनका कहना था कि गोवा और मणिपुर में किसी भी तरीके से सरकार के गठन का उनकी पार्टी का फैसला भी अच्छे रूप में नहीं लिया गया है।

आपको बता दें कि संघप्रिय गौतम दलित नेता हैं और बीजेपी से जनसंघ के जमाने से जुड़े हुए हैं। अटल बिहारी वाजपेयी ने अपनी सरकार में 88 साल के इस बुजुर्ग को राज्य मंत्री के तौर पर शामिल किया था।


 








Taggadakari rajnath bjpmodi amitshah shivraj

Leave your comment