अब पूर्णिया में शेल्टर होम का भंडाफोड़, होटलों में धंधे के लिए भेजी जाती हैं लड़कियां

बिहार , , बृहस्पतिवार , 07-03-2019


bihar-purnia-narigunjanbalikagrih-sheltorhome-sexualharassment-nitishkumar

चरण सिंह राजपूत

नई दिल्ली/ पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर कांड से शर्मशार हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए एक और बुरी खबर है। सरकार जहां बिहार के विभिन्न शेल्टर होम की व्यरवस्था दुरुस्त करने का दावा कर रही है वहीं एक ताजा मामला पूर्णिया के शेल्टर होम का सामने आया है। वहां से भागी एक लड़की ने आरोप लगाया है कि शेल्टर होम की लड़कियों को हवश का शिकार बनाया जाता है। उन्हें होटलों में भेजकर उनसे धंधा कराया जाता है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र में बालिकाओं के लिए जो शेल्टर होम हैं। विभिन्न परेशानियों का सामना कर रहीं 6 लड़कियां सोमवार की सुबह मौका देखकर भाग निकलीं। सूचना मिलने पर पुलिस ने भागने वाली पांच लड़कियों को बरामद कर लिया। एक लड़की भागने में कामयाब हो गई। किसी तरह से वह लड़की कुछ मीडियाकर्मियों के संपर्क में आ गई। उसने उन्हें आपबीती सुनाई। इस पीड़िता ने शेल्टर होम के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने बताया कि कुछ दिन पहले वह घर से भाग गई थी। इस मामले में उसके परिजनों ने एक युवक के खिलाफ उसे भगा ले जाने का मामला दर्ज कराया था।

तभी से पुलिस उस लड़की को तलाश कर रही थी। गत 16 फरवरी को वह लड़की खुद ही सहायक थाना जा पहुंची थी। उसने पुलिस को बताया था कि उसके माता-पिता ने उसे अपने साथ रखने से मना कर दिया है। पुलिस ने उसे 19 फरवरी को पूर्णिया शेल्टर होम भेज दिया था। लड़की ने वहां जाकर देखा कि लड़कियों से धंधा कराया जाता है। उसे नहीं पता था कि वहां उसके साथ हैवानियत की हद होगी। मामला पुलिस तक पहुंच गया। मीडियाकर्मियों के दबाव के चलते अब पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।








Tagbihar-purnia sheltorhome narigunjanbalikagrih sexualharassment cmnitishkumar

Leave your comment











Umesh Chandola :: - 03-07-2019
BETI BACHAO BETI PADAAO Kutte netao ,safedposho se !!!