Tuesday, July 5, 2022

उड़ीसा से चली किसान यात्रा में यूपी में बाधा डालना निंदनीयः एआईपीएफ

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

लखनऊ। किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनाने की मांग पर जारी किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए उड़ीसा से चली यात्रा में प्रदेश की योगी सरकार द्वारा लगातार बाधा डालने की आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट ने आलोचना की है। फ्रंट के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व आईजी एसआर दारापुरी ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जा रही यात्रा में बाधा डालना संविधान में प्रदत्त मौलिक अधिकारों के खिलाफ है।

नव निर्माण किसान संगठन के राष्ट्रीय संयोजक अक्षय कुमार के नेतृत्व में उड़ीसा से दिल्ली चली किसान यात्रा को कल रात वाराणसी में रुकना था, लेकिन वहां प्रशासन ने उन्हें अनुमति नहीं दी। मजबूरीवश यात्री जौनपुर रुके, जहां से आज उन्हें लखनऊ होते हुए दिल्ली जाना था, पर प्रशासन ने यात्रियों को लखनऊ आने से रोक दिया। प्रशासन की इस असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक कार्यवाही के खिलाफ अक्षय भाई ने उपवास भी शुरू कर दिया है।

दारापुरी ने प्रेस को जारी अपने बयान में कहा कि योगी सरकार द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जा रहे यात्रियों की यात्रा में बाधा डालना संविधान में प्रदत्त मौलिक अधिकारों के विरुद्ध है। संविधान का अनुच्छेद 19 साफ कहता है कि भारत के हर नागरिक को देश में कहीं भी आने-जाने का अधिकार है, लेकिन सरकार इसे भी मानने को तैयार नहीं है। 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

एंकर रोहित रंजन की गिरफ्तारी को लेकर छत्तीसगढ़ और नोएडा पुलिस के बीच नोक-झोंक, नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर फेक न्यूज फैलाने के आरोप में छत्तीसगढ़ में दर्ज...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This