Friday, October 7, 2022

सदन पहुंचे पीएम मोदी को ‘आप’ सांसदों ने दिखाए बैनर, किसानों के समर्थन में लगाए नारे

ज़रूर पढ़े

आज सुबह सदन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विरोध का सामना करना पड़ा। आप सासंद संजय सिंह और भगंवत मान ने किसानों के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी को बैनर दिखाते हुए उनका विरोध किया। साथ ही किसान विरोधी काला क़ानून वापस लो के नारे भी लगाए।

बता दें कि 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी और पंडित मदन मोहन मालवीय का जन्मदिन पड़ता है। उसी मौके पर आज नरेंद्र मोदी संसद के केंद्रीय कक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। मोदी ने इस अवसर पर ‘संसद में अटल बिहारी वाजपेयी: एक स्मृति खंड’ नामक पुस्तक का विमोचन भी किया।

इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह भी उपस्थित थे। पुस्तक के विमोचन के बाद आप सांसदों ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के समक्ष नारेबाजी की।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आम आदमी पार्टी के दोनों सांसद एमएसपी की गारंटी देने और कृषि क़ानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। आप सासंद भगवंत मान प्रधानमंत्री से कह रहे हैं कि अन्नदाता ठंड में ठिठुर रहे हैं प्रधानमंत्री जी उनकी बाते सुनिए और प्रधानमंत्री मोदी उधर बिना देखे चले गए।

धारा 370, दिल्ली हिंसा आदि के तमाम मामलों पर भाजपा के प्रति उदार रहने वाली और उसके हिंदुत्व वाले मॉडल का अनुसरण करती आई अरविंद केजरीवाल सरकार किसान आंदोलन पर भाजपा से अलग स्टैंड दिखा रही है। 8 दिसंबर को आंदोलनकारी किसानों द्वारा भारत बंद के दिन केजरीवाल के हाउस अरेस्ट वाले नाट्यक्रम से लेकर उत्तर प्रदेश में आप सासंद संजय सिंह की गाड़ी रोके जाने और कल आप कार्यालय पर गुंडों द्वारा हमला किए जाने का एक पूरा पैटर्न है।

(जनचौक के विशेष संवाददाता सुशील मानव की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

पीयूष गोयल के कार्यकाल में रेल अधिकारियों ने ओरेकल से चार लाख डालर की रिश्वत डकारी; अमेरिका में कार्रवाई, भारत में सन्नाटा

अब तो यह लगभग प्रमाणित हो गया है कि मोदी सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस का दावा पूरी...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -