Sunday, May 29, 2022

ठिठुरती ठंड से बचने के लिए जरूरतमंदों को कम्बल वितरण

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

भीषण सर्दी के मौसम को देखते हुए आशाएं संस्था की ओर से असहायों को गर्म कम्बल वितरित किए गये। इस अवसर पर शिक्षिका मनीषा आर्या ने कहा जिंदगी के कुछ पल जरूरतमंदों के लिए निकालना जरूरी है जिससे उनके चेहरों पर खुशी आ सके। उन्होंने कहा कि मनुष्य के जीवन की सार्थकता तब है, जब वह गरीब और असहायों की सेवा करे। मनीषा ने कहा कि जो लोग ऐसा करते हैं, वे इंसानियत की मिसाल पेश करते हैं। मानव जीवन का यही सबसे बड़ा कर्तव्य है।

गीतू शर्मा व अक्षय ने कहा कुछ जरूरतमंद लोग ऐसे हैं जो दिन-रात मेहनत मजदूरी करने के बाद भी दो वक्त की रोटी नहीं कमा पाते हैं। तो वे गर्म व ऊनी कपड़े कैसे खरीदेंगे। ऐसे में उनके पास ठंड में ठिठुरने के अलावा ओर कोई चारा नहीं रहता है। इस कारण इस ठिठुरती ठंड से बचने के लिए आशाएं संस्था द्वारा प्रतिदिन कम्बल का वितरण किया जा रहा है जिससे किसी भी जरूरतमंद को ठंड  से तकलीफ न हो और न ही उनका स्वास्थ्य खराब हो।

इस मौके पर समाजसेवी वरुण आर्य ने कहा कि सर्दी के इस मौसम में गरीबों को गर्म कपड़े वितरण करना ही सच्ची मानव सेवा है। सभी को आगे आकर इस पुनीत कार्य में हिस्सा लेना चाहिए ताकि सर्दी के इस मौसम में ठंड के शिकार असहायों को कुछ मदद मिल सके। उन्होंने कहा जीवन का सच्चा अर्थ गरीब व गरीबों व जरूरतमंदों की मदद करना है। वरुण ने बताया कंबल वितरण के माध्यम से आशाएं द्वारा असहायों की परेशानियों को कुछ कम करने की कोशिश की जा रही है और यह प्रयास निरंतर जारी रहेगा।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

- Advertisement -

Latest News

सनातन धर्म पर आधारित मोहन भागतवत का अखंड भारत बनाम आंबेडकर का प्रबुद्ध भारत 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने 13 अप्रैल को हरिद्वार में कहा कि “20-25 सालों में...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This