ललितपुरः ‘गाय बचाओ, किसान बचाओ’ यात्रा निकाल रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू समेत कई नेता गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में आज कांग्रेस पार्टी ने ‘गाय बचाओ किसान बचाओ यात्रा’ निकाली। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कांग्रेस की मांग है कि सरकार गौशालाओं में गायों की स्थिति सुधारे। गौशालाओं में चारे के अभाव में और सर्दी की वजह से गायें मर रही हैं। इस पर रोक लगना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पुलिस की नाकेबंदी को धता बताते हुए ललितपुर पहुंचे। गाय की अस्थियां घड़े में लेकर पदयात्रा का नेतृत्व कर रहे अजय कुमार लल्लू ने पत्रकारों से बात करते हुए सवाल उठाया कि गौशालाओं के नाम पर आया करोड़ों रुपये कहां गया? योगी क्या नहीं चाहते कि गाय बचाओ, किसान बचाओ का नारा जन-जन तक पहुंचे? क्या योगी आदित्यनाथ सरकार से ये सवाल पूछना गुनाह है? उन्होंने कहा कि एक तरफ गौशालाओं में गायों की स्थिति खराब है, दूसरी तरफ किसान परेशान हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पुलिस ने शांतिपूर्वक यात्रा निकाल रहे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है। यात्रा में पूर्व मंत्री प्रदीप आदित्य जैन, महासचिव राहुल राय, किसान कांग्रेस अध्यक्ष शिवनारायण परिहार समेत कई नेता शामिल हुए। पार्टी ने कहा कि अजय लल्लू, राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, बाजीराव खाड़े, पूर्व सांसद प्रदीप जैन, उपाध्यक्ष योगेश दीक्षित समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यात्रा के ललितपुर से चित्रकूट तक जाने का कार्यक्रम है। कांग्रेस ने दावा किया है कि यात्रा बुंदेलखंड के हर जिले से होकर जाएगी।

Janchowk
Published by
Janchowk