Sunday, December 4, 2022

आजमगढ़ में जारी ग्रामीणों और किसानों के आंदोलन को समर्थन देने जाएंगे मेधा पाटकर और राकेश टिकैत

Follow us:
Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

जमुआ, मंदुरी आज़मगढ़। जमीन-मकान बचाओ संयुक्त मोर्चा ने ऐलान किया है कि धरने के 25 वें दिन रविवार, 6 नवम्बर 2022 को जमुआ में हो रहे धरना स्थल पर किसान पंचायत होगी। 8 नवम्बर को जन आन्दोलनों की नेता मेधा पाटकर और 9 नवम्बर को किसान नेता राकेश टिकैत आंदोलन को समर्थन देने के लिए आएंगे।

farmer

मोर्चे के संयोजक रामनयन यादव ने कहा कि तीन हफ्ते से हम जमुआ की बाग में धरने पर बैठे हैं। यह धरना 12 अक्टूबर के दिन और रात में जब प्रशासन ने सर्वे के नाम पर उत्पीड़न किया उसके विरोध में शुरू हुआ। उनका कहना था कि आज तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तो दूर अब झूठी सर्वे रिपोर्ट के नाम पर ग्रमीणों को आतंकित किया जा रहा है। और कहा जा रहा है कि उनकी जमीन ली जाएगी। उन्होंने सवालिया अंदाज में पूछा कि जब गांव में अधिकारियों ने सर्वे किया ही नहीं तो सर्वे रिपोर्ट कैसी? इस झूठ-फरेब के खिलाफ 6 नवम्बर को किसान पंचायत होगी। किसान पंचायत में किसान आंदोलन के नेतृत्वकारी नेता शामिल होंगे। 8 नवम्बर को जन आन्दोलनों की नेता मेधा पाटकर और 9 नवम्बर को किसान नेता राकेश टिकैत धरने के समर्थन में आएंगे।

farmer3

ग्रामीणों ने साफ कहा है कि हम जमीन-मकान नहीं देंगे। पूरे देश के किसान नेता हमें समर्थन कर रहे हैं। इस आंदोलन को संयुक किसान मोर्चा, जनांदोलनों का राष्ट्रीय समन्वय जैसे संगठनों का निरंतर समर्थन मिल रहा है उनके नेता लगातार आ रहे हैं।

21 वें दिन जारी धरने में बड़े पैमाने पर ग्रामीण महिला-पुरुष शामिल हुए। किसान नेता दुखहरन राम, राजेश आज़ाद और राजीव यादव ने धरने को संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता फूलमती ने किया। संचालन शशिकांत उपाध्याय ने किया।

(प्रेस विज्ञप्ति पर आधारित।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

केंद्र ने समाप्त कर दी अल्पसंख्यक समुदाय के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति

केंद्र की ओर से अल्पसंख्यक वर्ग के विद्यार्थियों को अभी तक कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक दी...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -