Friday, August 12, 2022

पार्टी के लिए ही नहीं, देश निर्माण के लिए भी मजबूत संगठन जरूरी: प्रियंका गांधी

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश मुख्यालय में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज दूसरे दिन तयशुदा मैराथन बैठकें कर संगठन की व्यापक समीक्षा के साथ-साथ जमीनी रूझानों एवं चुनावी रणनीति पर मंथन किया। उन्होंने एक एक पदाधिकारी से रिपोर्ट व फीडबैक प्राप्त किया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, रूहेलखण्ड एवं मध्य उत्तर प्रदेश के जनपदों की ब्लाक एवं न्याय पंचायतवार समीक्षा की तथा पदाधिकारियों से आगामी रणनीति पर व्यापक विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि संगठन का काम अब आखिरी चरण में पहुंच चुका है तथा आगामी चुनाव में टिकट बंटवारे में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ. उमा शंकर पाण्डेय ने बताया कि आगामी विधान सभा चुनाव के दृष्टिगत जोनवार पदाधिकारियों से चर्चा कर चुनाव के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर पदाधिकारियों की राय से अवगत हुईं एवं विधानसभा चुनाव में सफलता के लिए संगठन निर्माण के अंतिम चरण पर चर्चा की। इसके लिए दो दिन तक चलने वाली मैराथन बैठकों में प्रदेश के आठों जोन के प्रदाधिकारियों से मुलाकात की तथा जिला एवं शहर अध्यक्ष, प्रदेश सचिव, महासचिव और प्रदेश उपाध्यक्षों से एक-एक करके रिपोर्ट प्राप्त किया।

उन्होंने प्रदेश के 831 ब्लाकों 2614 वार्डों और 8134 न्याय पंचायतों की रिपोर्ट पर व्यापक विचार विमर्श व समीक्षा किया। पश्चिमी जोन के अन्तर्गत आने वाले 96 ब्लाकों के 874 न्यायपंचायतों पर चर्चा हुई तथा किसान आंदोलन से जुड़े तमाम मुद्दों पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने पदाधिकारियों से विचार विमर्श किया। रूहेलखण्ड जोन के 85 ब्लाकों के 830 न्याय पंचायतों की रिपोर्ट प्राप्त कर गहन समीक्षा की। अंत में पूर्वांचल और अवध जोन की बैठकें सम्पन्न हुईं, जिसमें पूर्वांचल के 97 ब्लाकों की 975 न्यायपंचायतों के संगठन पर चर्चा हुई तथा अवध के 133 ब्लाकों और 1330 न्याय पंचायतों पर महासचिव प्रियंका गांधी ने रिपोर्ट प्राप्त किया। 

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने सभी जोन की समीक्षा बैठकों में सगठन निर्माण पर जोर देते हुए कहा कि सिर्फ पार्टी के लिए ही नहीं वरन् देश निर्माण के लिए भी मजबूत संगठन की जरूरत है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव बिलकुल नजदीक हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिन रात कार्य करने की जरूरत है। टिकट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया में संगठन के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इस बीच बताया जा रहा है कि चुनाव में टिकट के लिए 11 सितंबर से 25 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है और आवेदन जिला मुख्यालय या फिर पीसीसी में जमा किया जा सकता है।

(प्रेस विज्ञप्ति पर आधारित।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

भारत छोड़ो आंदोलन के मौके पर नेताजी ने जब कहा- अंग्रेजों को भगाना जनता का पहला और आखिरी धर्म

8 अगस्त 1942 को इंडियन नेशनल कांग्रेस ने, जिस भारत छोड़ो आंदोलन का आगाज़ किया था, उसका विचार सबसे...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This