Wednesday, August 10, 2022

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के इर्द-गिर्द होने लगा है छोटे दलों का जमावड़ा

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश के तमाम छोटे जातीय दलों का ध्रुवीकरण समाजवादी पार्टी के इर्द-गिर्द हो रहा है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सपा के गठबंधन सहयोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है।

इसी कड़ी में आज जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की है। इससे पहले राजा भैया ने ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सौ से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर मजबूती से चुनाव लड़ेगी, लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ़ प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा। पार्टी ने अभी तक 100 से अधिक सीटें पूर्वांचल, पश्चिम व बुंदेलखंड में चिन्हित की है। 

वहीं कल बुधवार को अपना दल (कमेरावादी) ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की। पार्टी अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कल लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद बताया, ”हमने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और हमारा गठबंधन हो गया है। हम समान विचारधाराओं के लोगों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। बहुत जल्द हम संयुक्त मंच पर दिखाई देंगे। सीटों को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है।”

जबकि उनकी बेटी अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व वाले अपना दल (सोनेलाल) का बीजेपी के साथ गठबंधन है।

वहीं कल बुधवार को ही आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने भी लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक संजय सिंह ने अखिलेश यादव को 25 सीटों की एक सूची सौंपी है। इन सीटों पर आप चुनाव लड़ना चाह रही है। इनमें दिल्ली से सटी सीटें अधिक हैं।

समाजवादी पार्टी ने इससे पहले ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और महान दल के साथ गठबंधन किया है। इनके अलावा समाजवादी पार्टी की जयंत चौधरी के राष्ट्रीय लोकदल से गठबंधन को लेकर बातचीत अंतिम चरण में है। अखिलेश यादव और जयंत चौधरी ने मंगलवार को लखनऊ में मुलाकात की थी। 

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

शिशुओं का ख़ून चूसती सरकार!  देश में शिशुओं में एनीमिया का मामला 67.1%

‘मोदी सरकार शिशुओं का ख़ून चूस रही है‘ यह पंक्ति अतिशयोक्तिपूर्ण लग सकती है पर मेरे पास इस बात...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This