Sunday, September 25, 2022

मुरादाबाद में घिनौनी वारदात, किशोरी को अगवा कर गैंगरेप के बाद निर्वस्त्र दौड़ाया, वीडियो वायरल

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

योगी सरकार में एक शर्मनाक घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि पांच लोगों ने मुरादाबाद में एक लड़की का अपरहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया। वीडियो में कुछ राहगीर लड़की की मदद करने के बजाय मूकदर्शक बने खड़े नजर आ रहे हैं, जबकि अन्य उसकी वीडियो बना रहे हैं। पीड़िता दो किलोमीटर तक नग्न अवस्था में चलती रही। उधर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शिकायतकर्ता ने एफआईआर में यह भी कहा कि आरोपी के परिवार वालों ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। बताया जा रहा है कि ये घटना 15 दिन पहले की है और अब इसका वीडियो वायरल हुआ है।

मुरादाबाद में भोजपुर थाना क्षेत्र में पांच युवकों ने मेला देख कर लौट रही किशोरी को रास्ते से अगवा कर गैंगरेप किया और बाद में उसे निर्वस्त्र हालत में सड़क पर दौड़ाया। चीखती-चिल्लाती शर्मसार किशोरी किसी तरह घर पहुंची। घटना के बाद टालमटोल कर रही भोजपुर थाना पुलिस ने सात दिन बाद एसएसपी के आदेश पर केस दर्ज किया था। मंगलवार को एक महिला द्वारा घटना का वीडियो ट्विटर पर डाले जाने के बाद सनसनी मच गई है। पुलिस कानूनी कार्रवाई का दम भर रही है।

भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव निवासी 15 वर्षीय किशोरी एक सितंबर को शाम करीब सात बजे गांव के पास लगे छड़ी के मेले में गई थी। आरोप है कि वह मेले से लौट रही थी तभी भोजपुर के गांव इस्लामनगर निवासी आरोपी नितिन, कपिल, अजय, नौशे अली और इमरान ने उसे अगवा कर लिया। दो बाइकों से पहुंचे आरोपी किशोरी को जबरन उठाकर अपने साथ गांव सैदपुर खद्दर के जंगल में पहुंच गए।

वहां आरोपियों ने किशोरी के साथ गैंगरेप किया। वहां पास ही एक व्यक्ति खेतों में पानी लगा रहा था। चीख सुनकर वह पहुंचा तो आरोपी वहां से भागने लगे। वे बाइक से थे जबकि उन्होंने पीड़िता को निर्वस्त्र सड़क पर भागने को विवश किया। यह शर्मसार कर देने वाली वीडियो मंगलवार को ट्वीट के बाद सामने आई। जबकि इसके पहले पुलिस इस मामले को हल्के में लेती रही।

घटना वाले दिन किशोरी के घर पहुंचने पर उसकी बड़ी बहन ने तत्काल इसकी सूचना अपने ठाकुरद्वारा के निवासी फूफा को दी, क्योंकि किशोरी के माता-पिता मंदबुद्धि हैं। फूफा ने ही भोजपुर थाने पर पहुंच कर मामले की शिकायत की थी लेकिन पुलिस ने जांच करने की बात कह कर टरका दिया। छह दिन इंतजार करने के बाद पीड़ित पक्ष छह सितंबर को एसएसपी हेमंत कुटियाल से मिला।

उनके निर्देश पर सात सितंबर को भोजपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया। इस मामले में अब तक सिर्फ एक आरोपी नौशे अली को गिरफ्तार किया जा सका। जबकि अन्य चारों नामजद आरोपी अब तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए।

एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने भी एक वीडियो ट्वीट में पुलिस का पक्ष रखा है। उनका कहना है कि सात सितंबर को भोजपुर थाने में लड़की के फूफा ने तहरीर दी थी। तत्काल केस दर्ज कर किशोरी और उसके माता-पिता के 161 और 164 के बयान कराए गए। जिसमें दोनों ने इस प्रकार की घटना होने से इंकार किया। इसके बावजूद साक्ष्यों के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है।

बताया जा रहा है कि यह घटना इस महीने की शुरुआत यानी 1 सितंबर को हुई है। हालांकि करीब 2 हफ्ते बाद एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें नाबालिग लड़की नग्न अवस्था में सड़कों पर चल रही है और फिर वो अपने घर पहुंची।

लिखित शिकायत में दावा गया किया कि उसकी नाबालिग भतीजी मेले से घर लौट रही थी, तभी दो बाइक पर आए पांच लोगों ने उसका अपहरण कर लिया और उसे पास के एक जंगल में ले गए और उसके साथ बलात्कार किया। मदद के लिए रोने की आवाज सुनकर खेत की सिंचाई कर रहे एक व्यक्ति ने लड़की को बचाने का प्रयास किया। बाद में नाबालिग पीड़िता नग्न अवस्था में पैदल घर वापस लौटी। इस घटना से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने संज्ञान लिया और स्थानीय पुलिस को घटना के एक हफ्ते बाद 7 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया। शिकायत के आधार पर भोजपुर थाने में आईपीसी की धारा 376DA, 504, 506 और पॉक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

इविवि: फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन के समर्थन में उतरे बुद्धिजीवी और पुरा छात्र, विधानसभा में भी गूंजी आवाज

प्रयागराज। 400 फासदी फ़ीस वृद्धि के ख़िलाफ़ इलाहबाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में ज़ारी छात्र आंदोलन आज 19वें दिन में...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -