Wednesday, October 5, 2022

आप को झटका, राजौरी गार्डेन विधानसभा सीट बीजेपी ने जीती

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

जनचौक ब्यूरो

बीजेपी ने पश्चिमी दिल्ली की राजौरी गार्डेन विधानसभा सीट आप से छीन ली है। आज आए उपचुनाव के नतीजे में बीजेपी के मंजिंदर सिंह सिरसा ने कांग्रेस की प्रत्याशी मीनाक्षी चंदेला को 14652 वोटों से पराजित किया। यहां आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हो गयी है। गौरतलब है कि आप के विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफा देने के बाद ये सीट खाली हुई थी। उन्होंने पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ने के पहले इस सीट से इस्तीफा दे दिया था।

एमसीडी चुनाव के दौरान आए इस नतीजे को सत्तारूढ़ आप के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके पहले पंजाब और गोवा में भी पार्टी का उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं हुआ था। सुबह प्रतिक्रिया में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फिर से जनता के नजदीक जाने की बात कही है। इसके साथ ही दिल्ली विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या बढ़कर चार हो गयी है।

देश के 8 राज्यों के 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में बीजेपी की दबदबा बना हुआ है। तीन सीट जीतकर बीजेपी बढ़त पर है जबकि कर्नाटक में कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिली है और दूसरी सीट पर उसका पत्याशी बढ़त बनाए हुए है। राजस्थान की धोलपुर सीट बीजेपी बीएसपी से छीनने की तरफ अग्रसर है। मध्य प्रदेश में अतर विधानसभा सीट के कांग्रेस से बीजेपी की झोली में आने की संभावना बढ़ गयी है। इसके अलावा बांधवगढ़ सीट पर उसका फिर से कब्जा हो गया है।

असम में अपनी बढ़त को जारी रखते हुए धेमाजी सीट पर बीजेपी के रनोज पेंगू ने कांग्रेस के बाबुल सोनोवाल को 9000 वोटों से परास्त किया है। पश्चिम बंगाल में कांति दक्षिण सीट पर तृणमूल प्रत्याशी ने अपनी बढ़त बनाए हुए है। श्रीनगर में 38 पोलिंग स्टेशनों पर हुए पुर्नमतदान में बहुत कम वोटिंग हुई है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

कानून के शासन के लिए न्यायपालिका की स्वतंत्रता ज़रूरी: जस्टिस बीवी नागरत्ना

सुप्रीम कोर्ट की जज जस्टिस बीवी नागरत्ना ने शनिवार को कहा कि कानून का शासन न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर बहुत...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -