Friday, August 12, 2022

लखीमपुर खीरी: 12 घंटे पूछताछ के बाद आशीष मिश्रा गिरफ्तार, कल मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर सकती है पुलिस

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

लखीमपुर खीरी तिकुनिया हिंसा के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष (मोनू) मिश्रा को पुलिस ने आज 12 घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। घटना के सातवें दिन आज नियत समय से पूर्व सुबह क़रीब 10:30 बजे वह क्राइम ब्रांच के सामने पूछताछ के लिये हाजिर हो गया था। सूचना है कि डीआईजी-एसपी विजय ढुल मौके पर मौजूद थे और आरोपी से मजिस्ट्रेट के सामने क़रीब 12 घंटे पूछताछ चली। आशीष मिश्र का कलमबंद बयान लिया गया। पूछताछ के दौरान आशीष मिश्र का वकील भी मौजूद था। सूत्रों के मुताबिक आरोपी आशीष का मेडिकल करवाकर उसे कोर्ट में पेश करने की तैयारी है।

वहीं दूसरी ओर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र के क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचने पर मंत्री के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया और उसके समर्थन में नारेबाजी की। मंत्री अजय मिश्र अपना दबदबा दिखाने के बाद अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील करने का अभिनय किया। बता दें कि तिकुनिया का मुख्य गुनाहगार आशीष मिश्र के साथ सदर विधायक योगेश वर्मा, सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह और उनके वकील अवधेश सिंह भी क्राइम ब्रांच ऑफिस में पहुंचे।

बताया जा रहा है कि आशीष मिश्र क़रीब एक दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव लेकर क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचा । सूत्रों के मुताबिक इन पेन ड्राइव में वह सभी वीडियोज हैं जो उनकी मौजूदगी साबित करेंगे की घटना के वक्त वह कहां मौजूद था।

क्राइम ब्रांच की टीम क़रीब सात घंटे से आरोपी आशीष मिश्र से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक़ कुछ दस्तावेज़ को लेकर जांच अधिकारी उससे संतुष्ट नहीं हैं, उसको जस्टिफाई करने के लिए आशीष मिश्र अपने बचाव में कुछ वीडियोज दिखा रहा है।

वहीं दूसरी ओर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के कार्यालय पर समर्थकों की भारी भीड़ है। बाहर से फोर्स बुलाई गई है। मेडिकल के बाद आरोपी को कोर्ट ले जाने की तैयारी है।

बता दें कि आज शनिवार सुबह ही मंत्री अजय मिश्र टेनी लखीमपुर स्थित अपने कार्यालय में पहुंच गए थे। वहां भी काफी गहमा-गहमी थी। कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी थी, पुलिस बल भी तैनात था।
वहीं दूसरी ओर एक के बाद एक घटना के वीडियो वायरल होने के बाद लखीमपुर खीरी में शुक्रवार देर शाम को फिर से इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। इससे पहले घटना वाले दिन भी इंटरनेट बंद कर दिया गया था, लेकिन बाद में बहाल कर दिया गया था। लेकिन कल शाम को फिर से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

लखनऊ से अंकित का ड्राइवर हिरासत में

लखीमपुर खीरी तिकुनिया जनसंहार मामले में पुलिस ने राजधानी लखनऊ से अंकित दास के ड्राइवर को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं अंकित दास फरार है । पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। जनसंहार में प्रयोग हुई गाड़ी का मालिक अंकित दास है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

मछुआरों को भारत-पाकिस्तान शत्रुता में बंधक नहीं बनाया जा सकता

“यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे समय में जब पाकिस्तान और भारत आजादी के 75 वें वर्ष का जश्न मना...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This