Sunday, September 25, 2022

राजद सुप्रीमो लालू यादव को मिली जमानत, लेकिन अभी जेल में ही रहेंगे

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

रांची। चारा घोटाले में सजायफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को आज झारखंड उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी, लेकिन फिर भी उन्हें जेल में ही रहना होगा।

मालूम हो कि लालू यादव को चारा घोटाले के तीन मुकदमे में सजा सुनाई गयी थी, जिसमें चाईबासा, देवघर और दुमका ट्रेजरी से अवैध तरीके से पैसा निकालने का मामला था। देवघर वाले मुकदमे में उन्हें जुलाई, 2019 में ही जमानत मिल गयी थी। आज चाईबासा कोषागार मामले में उन्हें जमानत मिली। कोर्ट ने चाईबासा मामले में आधी सजा पूरी होने के आधार पर इन्हें जमानत दी है, लेकिन दुमका वाले मुकदमे में उन्हें अब तक जमानत नहीं मिली है।

बता दें कि 23 दिसंबर, 2017 को देवघर कोषागार से 84.53 लाख रूपये की अवैध निकासी के मामले में इन्हें साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गयी थी। 24 मार्च, 2018 को दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रूपये की अवैध निकासी के मामले में 2 अलग-अलग धाराओं में 7-7 साल की सजा सुनायी गयी थी और 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया था। 3 अक्तूबर, 2013 को चाईबासा कोषागार से अवैध तरीके से 37.7 करोड़ और 33.67 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में 5-5 साल की सजा सुनायी गयी थी।

अभी बिहार में विधानसभा चुनाव हो रहा है और कल प्रथम चरण का नामांकन खत्म होकर आज दूसरे चरण के नामांकन की शुरुआत हुई है। यह पहली बार है, जब बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार में लालू यादव शामिल नहीं हो पाएंगे।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

इविवि: फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन के समर्थन में उतरे बुद्धिजीवी और पुरा छात्र, विधानसभा में भी गूंजी आवाज

प्रयागराज। 400 फासदी फ़ीस वृद्धि के ख़िलाफ़ इलाहबाद यूनिवर्सिटी के कैंपस में ज़ारी छात्र आंदोलन आज 19वें दिन में...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -