Monday, August 8, 2022

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

ज़रूर पढ़े

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह काम छत्तीसगढ़ की पुलिस ने किया है। यूपी के आगरा से गिरफ्तार करने के बाद आज छत्तीसगढ़ पुलिस उन्हें लेकर रायपुर पहुंची। जहां माना थाने में करीब 2 घंटे बैठाने के बाद उन्हें रायपुर की एक कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने उन्हें 21 सितंबर तक यानि 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दरअसल सीएम बघेल के पिता ने ब्राह्मणों को लेकर एक विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होंने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में ब्राह्मणों को विदेशी बताया था। बताया जाता है कि बयान आने के बाद वह वायरल हो गया। जिसके बाद उनके खिलाफ जगह-जगह एफआईआर दर्ज होनी शुरू हो गयी। इसी तरह की एक एफआईआर डीडी नगर थाने में भी दर्ज हुई थी।

इस घटना के बाद सीएम बघेल ने एक बयान दिया जिसमें उनका कहना था कि वह किसी भी समाज को अपमानित किए जाने के खिलाफ हैं। लिहाजा अगर यह काम खुद उनके पिता द्वारा किया जाता है तो वह उसकी भी मुखालफत करेंगे। सीएम के इसी बयान के बाद लगता है कि छत्तीसगढ़ पुलिस को हरी झंडी दे दी गयी और उसके बाद नंदकुमार की गिरफ्तारी की गयी।

बताया जाता है कि कोर्ट में पेशी होने के बाद नंद कुमार ने जमानत की अर्जी देने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि उन्होंने कोई गलत बात नहीं की है और वह अभी भी अपने बयान पर कायम हैं। उनका कहना था कि वह मरते दम तक एससी,एसटी और ओबीसी के सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ते रहेंगे। लिहाजा अन्याय के खिलाफ झुकने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

(छत्तीसगढ़ से जनचौक संवाददाता तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

हर घर तिरंगा: कहीं राष्ट्रध्वज के भगवाकरण का अभियान तो नहीं?

आजादी के आन्दोलन में स्वशासन, भारतीयता और भारतवासियों की एकजुटता का प्रतीक रहा तिरंगा आजादी के बाद भारत की...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This