Saturday, August 13, 2022

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में 5 सीआरपीएफ के जवान शहीद

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

तामेश्वर सिन्हा

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में पहले चरण के मतदान से पहले नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है । बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में आज नक्सलियों ने जबर्दस्त बम विस्फोट कर चुनावी माहौल के बीच दहशत पैदा करने की कोशिश की। विस्फोट में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए। 2 जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। एएसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सीआरपीएफ-168 बटालियन के जवान शनिवार को एरिया डोमिनेशन के लिए नक्सल प्रभावित बासागुड़ा थाना क्षेत्र में गए थे। बासागुड़ा से 6 किलोमीटर दूर मुर्दोगुण्डा के पास जब जवान पहुंचे पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जोरदार विस्फोट कर दिया। विस्फोट से 5 जवान घटना स्थल पर ही शहीद हो गए। 2 घायल जवानों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। आज मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में सभाएं भी थीं।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के पहले चरण की 18 सीटों में 12 सीटें बस्तर की है। चुनाव आयोग ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पहले चरण में चुनाव कराने का निर्णय लिया है। जिसके चलते बस्तर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों का यह सबसे बड़ा हमला है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

भ्रष्ट अधिकारियों, राजनेताओं को लोकायुक्त से बचाने के लिए कर्नाटक में गठित एसीबी भंग

पिछले पखवाड़े कर्नाटक हाईकोर्ट के जस्टिस एचपी संदेश ने राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) को 'वसूली केंद्र' कहा था। उन्होंने एसीबी प्रमुख आईपीएस...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This