Wednesday, May 18, 2022

किसानों के समर्थन में अवार्ड वापसी के लिए राष्ट्रपति भवन जा रहे खिलाड़ियों को पुलिस ने रास्ते में रोका

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

केंद्र सरकार के तीनों काले कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन बढ़ता ही जा रहा है। उन्हें न सिर्फ सियासी जमात से समर्थन मिल रहा है, बल्कि साहित्य और कला जगत के लोग भी उनकी हिमायत कर रहे हैं। अब बड़ी संख्या में खिलाड़ी किसानों के समर्थन में आ गए हैं। सोमवार को 30 खिलाड़ी अपने-अपने अवार्ड लौटाने राष्‍ट्रपति भवन के लिए कूच कर गए। हालांकि दिल्‍ली पुलिस ने उन्‍हें रास्‍ते में ही रोक दिया।

ये सभी खिलाड़ी किसानों के समर्थन और कृषि कानूनों के विरोध में राष्‍ट्रपति से मिलकर अपने अवार्ड वापस करना चाहते थे। पहलवान करतार सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पंजाब और कुछ अन्‍य जगहों के खिलाड़ी हैं जो अवार्ड लौटाना चाहते हैं। इससे पहले बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने नए कृषि कानूनों को वापस न लिए जाने पर राजीव गांधी खेल रत्‍न सम्‍मान लौटाने की धमकी दी थी।

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बार्डर पर किसान 12 दिन से जमे हुए हैं। वहीं देश के तमाम हिस्सों में भी किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विदेशों में भी किसानों के समर्थन में लगातार प्रदर्शन जारी हैं। इस बीच किसान नेताओं और सरकार के बीच पांच दौर की बातचीत बेनतीजा खत्म हो गई है। सरकार के असंवेदनशील रवैये की वजह से किसानों ने 8 दिसंबर को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

- Advertisement -

Latest News

ज्ञानवापी में अब मुस्लिम वजू भी करेंगे,नमाज भी पढ़ेंगे और यदि शिवलिंग मिला है तो उसकी सुरक्षा डीएम करेंगे

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद मामले में उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि ज्ञानवापी में अब मुस्लिम वजू भी करेंगे,नमाज...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This