Monday, August 15, 2022

बेरोजगारों ने शुरू कर दी योगी सरकार की घेरेबंदी, प्रयागराज में धरना

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

प्रयागराज। 5 लाख रिक्त पदों को भरने, हर युवा को गरिमापूर्ण रोजगार की गारंटी और रोजगार न मिलने तक जीवन निर्वाह लायक बेकारी भत्ता देने के मुद्दे पर प्रयागराज में बुधवार से रोजगार आंदोलन शुरू हो गया। सुबह 11 बजे जैसे ही बालसन चौराहे पर शांतिपूर्ण ढंग से धरना शुरू हुआ, बालसन चौराहे को पुलिस छावनी में तब्दील कर प्रशासन द्वारा धरना प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई । काफी देर तक जद्दोजहद के बाद प्रशासन द्वारा पत्थर गिरजाघर, सिविल लाइंस में धरना प्रदर्शन की इजाजत दी गई। सिविल लाइंस में युवा मंच के बैनर तले हुए धरना प्रदर्शन में छात्रों ने रिक्त पदों पर विज्ञापन व रोजगार का सवाल हल होने तक धरना जारी रखने का ऐलान किया। आंदोलन का नेतृत्व युवा मंच संयोजक राजेश सचान, अध्यक्ष अनिल सिंह, ईशान, इंजी. राम बहादुर पटेल ने किया।

छात्रों को संबोधित करते हुए युवा मंच पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है, 5 लाख सरकारी विभागों में पद रिक्त पड़े हुए हैं, प्रदेश में हर सेक्टर में चौतरफा रोजगार खत्म हो रहा है लेकिन योगी सरकार रिकॉर्ड सरकारी नौकरी व करोड़ों रोजगार सृजन के फर्जी व झूठे आंकड़े बाजी के सरकारी प्रचार में अरबों रुपये पानी की तरह बहा रही है। रिक्त पदों पर विज्ञापन न होने तक धरना व आंदोलन जारी रखने का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश का युवा अब योगी सरकार के झांसे में आने वाला नहीं है।

प्रदेश में योगी सरकार पर तानाशाही कायम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब रोजगार आंदोलन और तेज होगा। युवाओं ने किसान आंदोलन के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए प्रस्ताव पारित कर काले कृषि कानूनों को रद्द करने और शांतिपूर्ण आंदोलनों पर जारी दमन पर रोक लगाने की मांग की। जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से 5 लाख रिक्त पदों को भरने, हर नौजवान को गरिमामय रोजगार की गारंटी के अलावा प्रमुख रूप से 97 हजार प्राथमिक शिक्षक, टीजीटी-पीजीटी व एलटी का नया विज्ञापन, 52 हजार पुलिस भर्ती, टीजीटी-2021 धांधली की सीबीआई जांच, पीईटी में एक समान कट ऑफ पर 4 लाख छात्रों को क्वालीफाई कराने, सभी लंबित भर्तियों को जल्द से जल्द पूरा करने, सभी चयनित अभ्यर्थियों को तत्काल नियुक्ति देने, यूपीपीसीएल तकनीशियन, बीपीएड विज्ञापन की बहाली, पुलिस भर्ती-2015 के शेष बचे पदों पर नियुक्ति आदि मुद्दों को हल करने की मांग की गई। इस मौके पर युवा मंच संयोजक राजेश सचान, अध्यक्ष अनिल सिंह, ईशान, इंजी. राम बहादुर पटेल, सीएमपी डिग्री कालेज के पूर्व अध्यक्ष करन सिंह परिहार, बीएल यादव, सामाजिक कार्यकर्ता पंकज पाण्डेय, मनोज पटेल, अखिलेश यादव समेत सैकड़ों छात्र मौजूद रहे।

अनिल सिंह, अध्यक्ष युवा मंच

  

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

कार्पोरेट्स के लाखों करोड़ की कर्जा माफ़ी क्या रेवड़ियां नहीं हैं मी लार्ड!

उच्चतम न्यायालय ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि फ्रीबीज या रेवड़ियां क्या हैं, मुफ्तखोरी की परिभाषा क्या है? सुप्रीम...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This