Wednesday, July 6, 2022

सपा की किसानों को सौगात: सभी फसलों के लिए एमसएपी, 300 यूनिट बिजली मुफ्त और पेंशन के साथ बीमा

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने और हटाने का ‘अन्न संकल्प’ लेते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर न सिर्फ़ सभी फसलों के लिए एमएसपी की घोषणा की जाएगी बल्कि सिंचाई के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और किसानों के लिये पेंशन और बीमा का प्रावधान किया जाएगा।

किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क के साथ पार्टी के प्रदेश दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गेंहू और चावल हाथ में लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि तीन काले कानून के जरिए किसानों पर ज्यादती करने वालों को प्रदेश भर के किसान हराने और हटाने का संकल्प लेते हैं। उन्होंने कहा कि सभी फसलों के लिए एमएसपी, सिंचाई के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों को पेंशन और बीमा सुविधा प्रदान करने की घोषणा पार्टी के मेनिफेस्टो में की जाएगी। इसके अलावा गन्ना किसानों के बकाए की पाई पाई का भुगतान सरकार में आने के 15 दिनों के भीतर किया जाएगा, इसके लिए फार्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा।

सपा के अन्न संकल्प पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि- ”दंगाइयों, अपराधियों और आतंकवादियों का हाथ थामने वाले लोग आज ‘अन्न’ को हाथ में लेकर अन्नदाता के हितचिंतक होने का स्वांग कर रहे हैं। प्रदेश जानता है कि प्रतिकूल मौसम से अधिक इनके शासनकाल में हुए दंगों ने ही किसानों को हानि पहुंचाई है। ये तो सिर्फ़ ‘जिन्ना प्रेमी’ हैं…।”

योगी ने ट्वीट करके कहा है कि ”मैं प्रदेशवासियों को आश्वस्त करता हूं कि जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से जब 10 मार्च को भारतीय जनता पार्टी पुनः प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी तो वह फिर से पेशेवर गुंडों व अपराधियों पर वैसे ही टूटेगी, जैसे पहले इन्हें बिल के अंदर घुसाया था”।

गौरतलब है कि 2017 में सत्ता में आने के बाद योगी सरकार ने समुदाय विशेष के लोगों को निशाना बनाने के लिये यूपी पुलिस का अपराधीकरण करके हुये ‘ठोको नीति’ पर अमल करने का दिशा-निर्देश जारी किया था।

बड़ी संख्या में हुए मुठभेड़ों को फर्जी बताते हुए अखिलेश यादव अक्सर ‘ठोकी सरकार’ कहकर योगी को घेरते रहे हैं।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

फ़ादर स्टैन स्वामी की पहली पुण्यतिथि पर ‘झारखंड की आवाज स्टैन स्वामी’ पुस्तक का लोकार्पण

रांची। आज 05 जुलाई 2022 को झारखंड की राजधानी रांची के मनरेसा हाउस में विस्थापन विरोधी जन विकास आन्दोलन, झारखंड इकाई द्वारा झारखण्डी जनता...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This