Friday, October 7, 2022

किसानों के आगे झुकी सरकार, ट्रैक्टर परेड को पुलिस ने दी हरी झंडी

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

गणतंत्र दिवस पर किसान यूनियनों द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को दिल्ली पुलिस ने इजाजत दे दी है। ट्रैक्टर रैली को लेकर आज दोपहर मंत्रम फार्म हाउस में किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में किसान यूनियनों की ओर से किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी, डॉ. दर्शनपाल सिंह, योगेंद्र यादव, युद्धवीर सिंह शामिल हुए, जबकि यूपी पुलिस, हरियाणा पुलिस के अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से मनीष चन्द्र और दीपेंद्र पाठक बैठक में शामिल हुए।

प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी साझा करते हुए किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि 26 जनवरी को किसान गणतंत्र दिवस परेड निकालेंगे। बैरिकेड्स खुले रहेंगे और किसान दिल्ली में दाखिल होंगे। रूट को लेकर किसानों और दिल्ली पुलिस में सहमति बन गई है।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत सभी किसान नेताओं ने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली योजना के अनुरूप निकाली जाएगी और किसान यूनियनों ने पुलिस से कहा है कि इस दौरान शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी सरकार की है।

वहीं एआईकेएससीसी के सदस्य सरदार जगमोहन सिंह ने कहा, “किसान संगठन शुरू से ही अपनी बात पर कायम हैं। जब तक कानून रद्द नहीं होंगे, किसान संगठन पीछे नहीं हटेंगे। गणतंत्र दिवस पर किसानों की भव्य परेड को दुनिया देखेगी। ट्रैक्टर परेड की जबरदस्त तैयारी चल रही है। अगर सरकार ने इस शांतिपूर्वक परेड में जबरन बाधा डालने का प्रयास किया तो यह गलत होगा।”

आज शनिवार को ट्रैक्टर परेड की जबरदस्त तैयारी के तहत पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से हजारों की संख्या में ट्रैक्टर दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचे हैं। हरियाणा के बहादुरगढ़ में प्रवेश मार्ग पर बैठे किसानों के पास सुबह सवा सौ ट्रैक्टर पहुंच चुके थे। सरकार की हर चाल से चौकन्ने किसान यूनियनों द्वारा शनिवार से ही ट्रैक्टरों में ईंधन भरवाया जा रहा है। सिंघु बॉर्डर पर भी पंजाब की तरफ से करीब पांच सौ ट्रैक्टर पहुंच गए हैं। यह संख्या उन ट्रैक्टरों की है, जो सरकार और किसान यूनियनों की बातचीत बेनतीजा खत्म होने के बाद आंदोलन स्थल पर पहुंचे हैं। गणतंत्र दिवस की इस ट्रैक्टर परेड में महिलाओं की भारी संख्या रहेगी और वही इसकी अगुआई भी करेंगी।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

पीयूष गोयल के कार्यकाल में रेल अधिकारियों ने ओरेकल से चार लाख डालर की रिश्वत डकारी; अमेरिका में कार्रवाई, भारत में सन्नाटा

अब तो यह लगभग प्रमाणित हो गया है कि मोदी सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस का दावा पूरी...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -