Monday, August 15, 2022

संपूर्णानंद विवि छात्रसंघ चुनाव में NSUI की बड़ी जीत, विद्यार्थी परिषद का सूपड़ा साफ

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली। यूपी के बनारस से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने सभी सीटों पर कब्जा कर लिया है। इसके साथ ही एबीवीपी का सूपड़ा साफ हो गया है। हालांकि इसके पहले भी यहां एनएनयूआई ही जीती थी।

अध्यक्ष पद पर कृष्णमोहन शुक्ला जीते हैं जबकि उपाध्यक्ष पद पर अजित चौबे ने बाजी मारी है। इसके अलावा शिवम चौबे महामंत्री बने हैं। यह जीत इसलिए बेहद अहम हो जाती है क्योंकि यह पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। और उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण बात यह है कि यह विश्वविद्यालय संस्कृत विश्वविद्यालय है। और यहां संस्कृत से जुड़े तमाम विषयों की पढ़ाई होती है। आमतौर पर संघ-बीजेपी भारतीय संस्कृति की दुहाई देने से नहीं थकते हैं। लेकिन सच्चाई यही है कि उसके केंद्र के तौर पर जाने जाने वाले विश्वविद्यालय के छात्रों ने ही उन्हें खारिज कर दिया है। और यह पहली बार नहीं है जब ऐसा हुआ है। इसके पिछले साल भी विद्यार्थी परिषद को एनएसयूआई के सामने मुंह की खानी पड़ी थी।

इस जीत के साथ ही कांग्रेस नेताओं के हौसले बुलंद हो गए हैं। खासकर उस टीम के जिसने सूबे में कांग्रेस को फिर से खड़ा करने की जिम्मेदारी ली है। इस जीत से यह साबित हो रहा है कि टीम सही दिशा में काम कर रही है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

जेल प्रशासन द्वारा मांगें माने जाने पर पत्रकार रूपेश ने भूख हड़ताल वापस ली

पत्रकार रूपेश कुमार सिंह ने सरायकेला जेल में अपनी तीन मांगों को लेकर आज यानी 15 अगस्त से भूख हड़ताल...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This