Tuesday, October 4, 2022

वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग ने थामा कांग्रेस का दामन, आदिवासी नेता रामदयाल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए शामिल

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

तामेश्वर सिन्हा

रायपुर। देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक उठा पटक तेज हो गई है। छत्तीसगढ़ में जहां एक ओर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग ने अब अपने जीवन की राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है। और वो कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य रुचिर गर्ग आज कांग्रेस में शामिल हो गये हैं। रुचिर गर्ग अपनी धारदार लेखनी के लिए जाने जाते हैं।

जानकारी के अनुसार राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उन्होंने औपचारिक तौर पर कांग्रेस में प्रवेश कर लिया है । इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पूनिया व चन्द्रपुर के किसान नेता रामकुमार यादव मौजूद थे। बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस की तरफ से उन्हें इसका प्रस्ताव दिया गया था। छत्तीसगढ़ के कई मीडिया घरानों के साथ-साथ कई टीवी चैनलों में शीर्ष पदों पर रहे श्री गर्ग एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के भी सदस्य थे।

वहीं चर्चा है कि कांग्रेस उन्हें बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ चुनाव में उतार सकती है। हालांकि इसकी औपचारिक पुष्टि नहीं हो पायी है।

उधर दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और आदिवासी नेता के रूप में बड़ा नाम रामदयाल उइके बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उइके ने मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा। 

आप को बता दें कि रामदयाल उइके 4 बार विधयाक रहे हैं। अजीत जोगी ने उन्हें भाजपा से कांग्रेस में शामिल कराया था। उन्होंने सन् 2000 में अजीत जोगी के लिए मरवाही सीट छोड़ दी थी।

छत्तीसगढ़ बीजेपी के ट्विटर हैंडल से इसकी जनकारी भी दी गयी। आज राष्ट्रीय अध्यक्ष @AmitShah जी व @drramansingh जी की उपस्थिति में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व विधायक रामदयाल उइके जी ने घर वापसी करते हुए @BJP4India की विचारधारा के साथ आगे बढ़ने का फैसला लिया और सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर पार्टी पदाधिकारियों ने उनका दिल से स्वागत किया।

जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने ट्वीट कर पत्रकार रुचिर गर्ग के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अपनी लेखनी से सत्ता को हिलाकर रख देने वाले, निर्भीक, ईमानदार एवं साहसी पत्रकार @RuchirjGarg जी का फासीवाद, हिटलरशाही, भ्रष्टाचार एवं प्रशासनिक आतंकवाद के खात्मे के लिए कांग्रेस में आने से हमें वैचारिक मजबूती मिलेगी। उनका कांग्रेस परिवार में तहे दिल से स्वागत है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

पेसा कानून में बदलाव के खिलाफ छत्तीसगढ़ के आदिवासी हुए गोलबंद, रायपुर में निकाली रैली

छत्तीसगढ़। गांधी जयंती के अवसर में छत्तीसगढ़ के समस्त आदिवासी इलाके की ग्राम सभाओं का एक महासम्मेलन गोंडवाना भवन...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -